स्काउट्स गाइड्स प्यासो को पिला रहे पानी साथ ही मतदान के लिए भी कर रहे जागरूक

Pushpraj Singh Thakur
2 Min Read

रायपुर। वर्षों से नर सेवा नारायण सेवा के भाव से भारत स्काउट्स एवं गाइड्स लोगों की सेवा करते आ रहे हैं चाहे वो कही बाढ़ आए या किसी भी प्रकार की विपदा आए स्काउट्स गाइड्स सदैव सेवा कार्यों के लिए तत्पर रहते हैं। इस क्रम में आज 13 अप्रैल को महर्षि विद्या मंदिर -2, रायपुर द्वारा राजकुमार काॅलेज के सामने, भारत स्काउट्स एवं गाइड़्स राज्य संघ छत्तीसगढ़ के मुख्य आयुक्त डाॅ. सोमनाथ यादव जी के निर्देशानुसार तथा जिला अध्यक्ष जी स्वामी, जिला मुख्य आयुक्त डॉ सुरेश शुक्ला, जिला शिक्षा अधिकारी विजय कुमार खंडेलवाल के मार्गदर्शन में जी. इ. रोड पर प्यासों और राहगीरों, मजदूरों आटो में बैठे लोगों को पानी पिलाने हेतु प्याउ घर की स्थापना की तथा पक्षियों के लिए भी पानी की व्यवस्था की गई।

स्काउट्स गाइड्स ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को मतदान करने हेतु एवं अपने वोट का सही उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। जिसके लिए गाइडर सीमा रानी सोनी ने कर्मचारियों एवं स्काउट गाइड के साथ ही अन्य लोगों को भी शपथ दिलाई।

इस कार्यक्रम में प्राचार्या मोनिका मिश्रा, मनीषा यादव, ज्योति यादव, एकता तिवारी एवं समस्त स्टाफ तथा महर्षि विघा मंदिर के गाइड ग्रुप के ईशा विश्वास ,कुंजल ,दीपिका ममता, अन्नया सजल नव्या, आदि छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम में महत्वपूर्ण योगदान दिया कार्यक्रम का संचालन सीमा रानी सोनी ने किया। यह कार्यक्रम जिला संगठन आयुक्त स्काउट बालक दास राउत के नेतृत्व में संपन्न हुआ।

Share This Article
आप पिछले 3 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। आप सॉफ्टवेयर डेवलपर एवं डिजाइनर भी हैं।
error: Content is protected !!