Chhattisgarh : सीएम विष्णुदेव साय का सभी एसपी को निर्देश, अवैध कारोबार पर करें सख्त कार्रवाई

Arpita Rajput
2 Min Read

रायपुर। मुख्यमंत्री साय आज रायपुर के अटल नगर स्थित पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक सम्मेलन में शामिल हुए। सम्मेलन के दौरान उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि सरकार की छवि पुलिस बल की छवि के साथ जटिल रूप से जुड़ी हुई है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में विशेष ध्यान देने और उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारियों का दृढ़ता से पालन करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने निष्पक्षतापूर्वक कार्य संचालन पर बल दिया।

सीएम साय ने पुलिस विभाग के लिए स्वच्छ छवि बनाए रखने के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का पालन विश्वास और ईमानदारी से करना चाहिए। उन्होंने विशेष रूप से अवैध शराब की बिक्री, जुआ, सट्टेबाजी और अनधिकृत खनन जैसी अवैध गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आह्वान किया। ऐसे मामलों में जहां बार-बार शिकायतें आती हैं, मुद्दों के समाधान की जिम्मेदारी जिला पुलिस कप्तान की होगी।

Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद पुलिस विभाग में अहम बैठक हुई. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने विभिन्न रेंजों के सभी पुलिस महानिरीक्षकों (आईजी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) के साथ बैठक की अध्यक्षता की. बैठक का उद्देश्य राज्य में कानून प्रवर्तन के लिए रणनीतियों और प्राथमिकताओं पर चर्चा करना था। मुख्यमंत्री का अखंडता, निष्पक्षता और गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई पर जोर छत्तीसगढ़ में कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के प्रति नए प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Share This Article
error: Content is protected !!